कोरोना

लखनऊ: कोरोना महामारी के बढ़ने की वजह से देश में ही नहीं दुनियाभर में लोग परेशान और घबराए हुए हैं. ऐसे में अब  दिल्ली व गुजरात के बाद यूपी सरकार ने कोरोना टेस्ट के दाम घटाने का फैसला किया है. योगी सरकार ने प्राईवेट अस्पताल में प्राईवेट टेस्टिंग लैब के लिए कोरोना की नई टेस्टिंग दरें लागू की हैं.

इन नई दरों के तहत 700 रुपये में कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा सकेगा. अगर घर से सैंपल कलेक्शन होता है तो इसके लिए मरीजों को मात्र 900 रुपये का भुगतान करना होगा.

योगी सरकार ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक दिल्ली और गुजरात सरकार ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराने की दरों को घटाने का ऐलान किया था. जिसके बाद गुजरात सरकार ने तो मंगलवार को कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत घटाने का ऐलान किया. अब गुजरात में आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब में 1200 रुपये के बजाय 800 रुपये लगेंगे. मरीज के घर से सैंपल कलेक्ट करने पर अब 1100 रुपये लगेंगे. इससे पहले 1500 रुपये लगते थे.

वहीं गुजरात के बाद दिल्ली में कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती की गई थी. दिल्ली में अब महज 800 रुपये में ही आरटी-पीसीआर टेस्ट हो सकेगा. अभी तक वहां आरटी-पीसीआर टेस्ट का 2400 में हो रहा था. इसके अलावा अगर आरटी-पीसीआर टेस्ट का सैंपल घर से कलेक्ट होगा तो 1200 रुपये ही देने होंगे.