उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई के दौरे पर गए हुए हैं. मुंबई में पहुंचकर उन्होंने पहली बार बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार से मुलाकात की. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ट्राइडेंट होटल में मुलाकात की है और अपने मुंबई दौरे पर सीएम इसी होटल में ठहरे भी हैं.

लखनऊ नगर निगम बॉण्ड को सूचीबद्ध के कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम

आपको पता होगा कि, योगी सरकार उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी की योजना पर काम कर रही है, जिसके लिए बॉलीवुड की तमाम हस्तियों को पहले लखनऊ और फिर नोएडा में आमंत्रित किया जा रहा था. इसके अलावा इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मुंबई जा पहुंचे हैं. अपने इस दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश में बनने वाली फिल्म सिटी के बारे में अन्य बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने के अलावा वह बुधवार को मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने वाले समारोह में भी शामिल होंगे.

 

नगर निगम निकाय द्वारा बांड जारी करने वाला पहला राज्य बना यूपी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉण्ड का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ही किया जाएगा. उत्तर प्रदेश उत्तर भारत में किसी नगर निगम निकाय द्वारा बांड जारी करने वाला पहला राज्य बन चुका है.

 

 

देश को एक बेहतर फिल्म सिटी की आवश्यकता है- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सितंबर में उत्तर प्रदेश के नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा कर दी थी, जिसके बाद सरकार इस कार्य में काफी व्यस्त है. फिल्म जगत को भी नोएडा फिल्म निर्माण करने का आमंत्रण दिया गया था. ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर व ‘सरकार-3 जैसी फिल्मों के निर्माता मित्रा ने बताया कि, उन्हें भी 2 दिसंबर को होने वाली बैठक में आमंत्रित किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर 2020 को कहा था कि, ” वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की बहुत आवश्यकता है. राज्य जिम्मेदारी को लेने के लिए बिल्कुल तैयार है. एक बेहतरीन फिल्म सिटी यहां पर बनाई जाएगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र फिल्म सिटी के लिए काफी बेहतर है”.

 

कोरोना

कलाकारों को हुनर दिखाने और रोजगार के अवसर मिलेंगे- केशव प्रसाद मौर्य

8 नवंबर 2020 को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के लखनऊ ऑफिस के उद्घाटन पर इस बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि, ” राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी जिम्मेदारी से कार्य कर रही है. राज्य को मुंबई से भी फिल्म सिटी मिलने वाली है. उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा और अवसर प्रदान होंगे”.