उत्तर प्रदेश के उन्नाव के लोक नगर निवासी एक युवक की सुल्तानपुर जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है. जिसके बाद उसकी पत्नी अपने पति के शव को लेकर घर जा पहुंची. मृतक के शव को देखकर आसपास के लोग दंग रह गए. परिजनों ने तुरंत पुलिस को खबर कर दी. पुलिस इस मामले की कार्यवाही कर रही है.

पति के शव के साथ घर पहुंची महिला

जानकारी के मुताबिक लोक नगर के रहने वाले कृष्ण कुमार मिश्रा की रविवार के दिन संदिग्ध परिस्थितियों में सुल्तानपुर में मौत हो गई थी. उनकी पत्नी संगीता मिश्रा सुल्तानपुर में ही मौजूद थीं. वह सुल्तानपुर से पति के शव को लेकर उन्नाव के लोक नगर वाले घर में पहुंच गई. खबरों की माने तो, संगीता ने युवक से कोर्ट मैरिज की थी जिसकी जानकारी किसी को भी नहीं थी. मृतक व्यक्ति को अपना पति बताने वाली महिला अपनी बेटी को लेकर जब पति के शव के साथ घर पहुंची, तो वहां पर मौजूद लोग और कृष्ण कुमार की दूसरी पत्नी प्रतिमा मिश्रा हैरान रह गए.

 

अस्पताल ले जाते समय हुई मृत्यु

जब महिला ने खुद को कृष्ण की पहली पत्नी बताया तो सब हैरान रह गए. इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी सदर कोतवाली पुलिस को दे दी. मृतक की दूसरी पत्नी और उनके परिवारजनों का कहना है कि, पहले पोस्टमार्टम किया जाए. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहली पत्नी का कहना है कि कृष्ण कुमार को गैस और शुगर की काफी समस्या थी . उनके सीने में दर्द के कारण गैस की दवा दी गई थी. इसके बाद में दुकान में बैठे बैठे अचानक गिर गए. स्थानीय लोग जब उन्हें अस्पताल लेकर गए तो उनकी मृत्यु हो गई थी.

इसके अलावा मृतक की पहली पत्नी ने कहा कि, उनका घर उन्नाव में था, जिस वजह से यहां आए हैं. शादी करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, घर वालों के दबाव में दूसरी शादी की गई . महिला का कहना है कि, उसकी बेटी बाहर पढ़ाई कर रही है जिसके लिए उसे गुजारा भत्ता भी चाहिए.

 

 

मृतक की पहली पत्नी प्रतिमा का कहना है कि, ” उसको पहली शादी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी, ना तो उसे कुछ बताया गया”. दूसरी पत्नी ने बताया कि, उसे टॉर्चर किया जाता था. जिसकी वजह से वह मायके चली जाती थी. उन्होंने दावा किया कि, उनके पक्ष में उनके ससुराल वाले भी खड़े हैं. इसके साथ ही दूसरी पत्नी ने शादी के समय में आपत्ति ना किए जाने पर भी सवाल उठाएं.

सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी ने बताया कि, ” मृतक के शव को सुल्तानपुर से लाया गया है. परिजनों ने पोस्टमार्टम की मांग की थी, जिसकी वजह से पोस्टमार्टम किया जा रहा है. साथ ही परिजनों की तहरीर पर कार्यवाही भी की जाएगी.

यह भी पढ़े :UP में 7477 करोड़ की लागत की 16 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण जाने किस शहर में है ये परियोजनाए